दिशा की रियल लव स्टोरी – love story in Hindi of Disha

Hi, मेरा नाम दिशा है कि मैं आपको ये अपनी रियल स्टोरी बता रही हूं। आपकी राय मेरे लिए बेहद जरूरी है। बात उस टाइम की है, जब मैं 17 साल की थी। उस समय मैं 10वीं क्लास में थी।

तब मुझे किसी से लव हुआ और फर्स्ट लव की बात ही अलग होती है, तब मुझे ज्यादा समझ नहीं थी। जैसा वो बोलता था, मैं उसको सही मान लेती थी।

disha love story

वो जैसा बोलता था, वैसा ही करती। वो कहा करता था, यहाँ मत जाओ, वहाँ मत जाओ, जहां भी जाओ, मेरे साथ जाओ। उसकी सारी बातें मानती थी। वो थोड़ा शक्की टाइप का था।

हमने बहुत सारा टाइम साथ में बिताया था। उस बीच उसका एक्सीडेन्ट हो गया। मैं तो जैसे सदमे में ही चली गई थी। पूरा 2 महीना मैंने उसकी और उसके परिवार की दिन-रात बहुत केअर की।
——–
रात को 12 बजे तक हॉस्पिटल से आना, फिर मॉर्निंग 7 बजे जाना, सबके लिए लंच डिनर ब्रेकफास्ट ले जाना। फिर भी मैं उसकी फैमिली के दिल में जगह नहीं बना पाई क्योंकि हम इंटरकास्ट थे।

फिर देखते देखते 5 साल बीत गए। मैंने अपनी फैमिली में सब से कहा कि मै उससे ही शादी करूंगी। मम्मी हर साल मुझे कहती कि उसी से शादी कर ले लेकिन मुझे उसके शक्की स्वभाव से डर भी लगता था और वो ड्रिंक भी करता था,इसलिए मैं शादी से डरती भी थी।
———-
मेरे पापा भी ड्रिंक करते थे जिससे उनका पूरी लाइफ खराब हो गई थी। उनको पैरालिसिस हो गया था, वो खत्म हो गए थे। पापा की ड्रिंक की वजह से मुझे अपनी लाइफ में बहोत प्रॉब्लम फेस करनी पड़ी थी। मैं नहीं चाहती थी कि जो लाइफ मेरी हुई, वो मेरे बेबी की हो इसलिए मैं हर बार मम्मी से ये कहकर बात को टालती कि अगले साल पक्का शादी करूंगी।
—–
एक दिन अचानक मम्मी को ब्रेन हेमरेज हो गया। 2 महीने हॉस्पिटल में रहने के बाद वो खत्म हो गई। मम्मी के खत्म होते ही मेरी शादी की उनकी आखिरी ख्वाहिश अधूरी रह गई। मम्मी के डेथ के बाद मैं भी अकेली हो गई।

ऐसे समय में मुझे सपोर्ट करने के बजाय मेरा ब्वॉयफ्रेंड ड्रिंक करके आया तो उसे देखकर सब लोग आपस में बातें करने लगे कि ये है जिससे छोटी शादी करने वाली है। मुझे बहुत बुरा लगा।

मम्मी के जाने के बाद मुझे लगा कि मम्मी थी तो एक आस थी कि अगर शादी के बाद कुछ भी हो तो मम्मी संभाल लेंगी लेकिन अब वो आस भी टूट गई थी।
——–
मैंने खुद ब्रेकअप का फैसला ले लिया और उनसे रिश्ता तोड़ लिया। वो बहुत रोये, पछताए। छह महीने मेंरे आगे पीछे घूमे। कहते रहे कि तुम वापस आ जाओ। मैं नहीं मानी और फिर मैंने सिर्फ अपने करियर पर ध्यान दिया और अपनी पढ़ाई वापस शुरू की।

उसी बीच मेरी लाइफ में कोई और लड़का आया जिसका नाम राज है। उसने मुझे विश्वास दिलाया की वो मुझसे बहुत लव करता है। पहले तो मैंने बहुत इनकार किया पर मेरी लाइफ पूरी खाली हो चुकी थी तो मैंने उसे एक्सेप्ट कर लिया।
——
हम खुशी खुशी रहने लगे फिर एक साल बाद मुझे एक लड़की का मैसेज आया कि तुम राज को भूल जाओ, मेरा और उसका 3 साल से अफेयर है। मैंने राज से बात की तो उसने मना किया पर वो लड़की सबूत के साथ दावे से बोल रही थी। मै फिर वापस डिप्रेशन में आ गई।

तब राज ने मुझे समझाया कि वो लड़की ठीक नही है, मैं उसके साथ नहीं, तुम्हारे साथ रहना चाहता हूं। लेकिन मैंने राज से भी ब्रेकअप कर लिया। सोचा कि जिसने शुरुआत ही झूठ से की, वह आगे क्या करता?
——-
तभी मेरे पास एक बिजनेस प्रपोजल आया। मुझे उस बिजनेस के लिए एक पार्टनर की जरूरत थी। मुझे भी लाइफ में सेटल होना था। मैंने राज से बात की।

मैंने कहा कि हम दोनों साथ में बिजनेस कर सकते हैं पर एक शर्त है कि हमारे बीच कोई पर्सनल रिलेशन नहीं रहेगा। वो मान गया। अब एक साल से हम एक साथ बिजनेस कर रहे हैं।
——-
इस बीच मेरा फर्स्ट ब्वॉयफ्रेंड मेरी जिंदगी में वापस आ गया। फेसबुक पर उससे बात होती है। वो कहता है कि एग्रीमेंट साइन करवा लो, तुम जो बोलोगी, मैं वही करुंगा।

अब राज भी मेरी जिंदगी में है और पहला प्यार भी। राज के साथ मैं बिजनेस करती हूं लेकिन उससे भी मेरा प्यार का रिश्ता रह चुका है। दोनों ही मुझसे शादी करना चाहते हैं, अब मुझे समझ में नहीं आ रहा कि इन दोनों में से मैं किसको चुनूं?

Advertisements

Leave a Reply