love story

दिल्ली से अरविंद की रियल लव स्टोरी – real love story of arvind from delhi

मेरी फाइनेंसियल कंडीशन काफी अच्छी है। लेकिन फिर भी रीना मेरी नहीं हो पाई क्योंकि एक तो हम दोनों अलग कास्ट के थे और दूसरी बात ये कि रीना को मैं कभी समझ नहीं पाया।

मेरा नाम अरविंद है। मैं दिल्ली से हूं। मैं एक लड़की को प्यार करता था। उसका नाम रीना था। वो भी शायद मुझे प्यार करती थी या नहीं, यह मुझे आज तक नहीं पता। मैं उससे शादी करना चाहता था। मेरे घरवालों को भी वो बहुत पसंद थी।

arvind love story
—–
मेरे घरवाले उसके घर गए और उसके घरवालों को शादी के लिए बोला मगर उन्होंने कहा कि दूसरे कास्ट में शादी नहीं कर सकते। रीना के घरवाले भी मुझे पसंद करते थे लेकिन शादी नहीं कर सकते थे। रीना मुझसे रोज बात करती थी। इतना होने के बाद भी उसके घरवालों ने उसे कभी मुझसे बात करने के लिए मना नहीं किया।
——
मैं सोचताा था कि शायद उसके घरवाले कभी मान जाएंगे। फिर एक दिन रीना ने मुझे बताया कि कोई लड़का उसे देखने आ रहा है, वो लड़का सरकारी नौकरी करता है। उन दोनों की इंगेजमेंट हो गई। मैं उस दिन बहुत रोया और खूब शराब भी पी। मैं बहुत ही परेशान रहने लगा।
——
मैं मर भी नहीं सकता था क्योंकि मेरे घर में सिर्फ मेरी मां थी। रीना किसी और की हो रही थी, यह भी नहीं देख सकता था। क्या करूं, कुछ समझ में नहीं आ रहा था। फिर मैंने भी शादी करने का फैसला कर लिया और मैंने भी उसी दिन शादी की जिस दिन रीना की शादी थी।
——-
मुझे लगा कि मेरी लव स्टोरी का यही अंत होना था मगर शादी के 3 साल बाद एक दिन रीना का फोन आया। उसने मुझे मिलने के लिए बुलाया। अब इस बात को भी 3 साल हो चुके हैं। वो आज भी मुझसे बात करती है।
——–
मैं आज भी उससे प्यार करता हूं मगर मैं आज तक ये समझ नहीं पाया कि वो प्यार करती है मुझसे कि नहीं? रीना की जिससे शादी हुई थी, उन्होंने दहेज में 5 लाख रुपया मांगा था। रीना ने यह बात मुझे बताई थी। मैंने उससे कहा कि तुम्हारे नाम मैं 5 लाख की एफडी करवा देता हूं लेकिन उससे शादी मत करो।
—————-
मैं ये सब इसलिए बता रहा हूं ताकि आप ये न समझ लें कि मैं कुछ काम नहीं करता। मेरे पास पैसों की कमी नहीं है। मेरी फाइनेंसियल कंडीशन काफी अच्छी है। लेकिन फिर भी रीना मेरी नहीं हो पाई क्योंकि एक तो हम दोनों अलग कास्ट के थे और दूसरी बात ये कि रीना को मैं कभी समझ नहीं पाया।

Advertisements

Leave a Reply