love story

मैंने ब्वॉयफ्रेंड साथ वन नाइट स्टैंड किया तो घर से निकाल दी गई – राखी की लव स्टोरी

इतनी मुसीबतों के बाद भी जिंदा रह गई। अब उलझन में रहती हूं कि जीवनभर शादी न करूं या कि शादी कर घर बसा लूं? क्या मेरे लिए सेकेंड मैरिज ठीक रहेगा?

मैं राखी हूं। इलाहाबाद के पास के इलाके में रहती हूं। मेरे पापा को पीने की बुरी लत है जिस वजह से मेरी मां ने सुसाइड कर लिया था। तब मैं बहुत छोटी थी। मेरे पापा ने दूसरी शादी की और उन्होंने शराब पीना नहीं छोड़ा। मेरी सौतेली मां मुझसे अच्छा बर्ताव नहीं करती थी लेकिन मेरे दादा और दादी मुझसे बहुत प्यार करते थे और मेरे लिए कुछ भी कर सकते थे।

love story rakhi

एक दिन मेरी दादी गुजर गई। मैंने उस दिन एक तरह से अपनी मां को खोया था। उसके बाद मेरी सौतेली मां मुझे घर से निकालने पर लग गई लेकिन दादा जी की वजह वह निकाल नहीं पा रही थी। ये सब देखते हुए दादा जी ने मेरे फ्यूचर के लिए कुछ पैसे बैंक में जमा कर दिए।

लेकिन मेरी बुरी किस्मत ने अभी मेरा पीछा नहीं छोड़ा था। मैं बीमार पड़ी और मेरा चेकअप हुआ तो डॉक्टर ने बताया कि मैं कभी मां नहीं बन पाऊंगी। यह सुनने के बाद मैं पूरी तरह से टूट गई। डॉक्टर मेरे दादा जी से परिचित थे। उन्होंने दादा से कहा कि मेरी शादी किसी सेकेंड मैरिज वाले से करे जिसके एक दो बच्चे पहले से हो ताकि मुझे परिवार मिल सके और मैं खुश रह सकूं।

मैं पढ़ाई में बहुत अच्छी थी। लेकिन मेरी जिंदगी में जो कुछ हुआ, उस वजह से मैं बहुत टूट गई। सारी रात रोती रहती थी। मेरे बड़े पापा और उनकी फैमिली के लोग मुझे बहुत सपोर्ट करते थे। मैं इतना टूट चुकी थी कि मैंने फेसबुक का सहारा लिया। वहीं एक लड़का मुझे मिला जिससे बात करते करते मुझे प्यार हो गया।

वो मेरे मोहल्ले के पास ही रहता था तो हम दोनों मिलने लगे। एक दिन मैं उससे मिलने गई और नाइट में उसी के पास रुक गई। लेकिन मैं सिर्फ वहां रुकी थी और कुछ नहीं हुआ था। लेकिन जब वापस आई तो चाहती तो ये बात छुपा सकती थी लेकिन मैंने भावना में बहकर पापा से यह बोल दिया।

डॉक्टर ने कहा था कि एक छोटे से ऑपरेशन के बाद ही मैं किसी से फिजिकल रिलेशन बना सकती थी। मैं चाहकर भी गलत नहीं कर सकती थी लेकिन ब्वॉयफ्रेंड के साथ वन नाइट स्टैंड की बात सुनते ही पापा को जैसे मौका मिल गया। वो और दूसरी मां ने मुझे बहुत मारा, गालियां दी और लोगों के सामने मेरा तमाशा बनाया। उन्होंने कहा कि मैं किसी के साथ रात गुजारकर आई हूं।

मैंने मां-पापा से कहा कि आपने मुझे प्यार नहीं दिया तो क्या करती? जहां प्यार मिला वहां चली गई। लेकिन उन्होंने मुझे घर से निकाल दिया। वैसे मैंने पुलिस में शिकायत भी की लेकिन जब पुलिस आई तो उल्टे मुझे ही ब्लेम करने लगी और उन्होंने मां-पापा का साथ दिया। मैं भी उस घर से तंग आ गई थी, इसलिए मैंने खुद भी घर छोड़ने का फैसला लिया।

लेकिन मेरे बडे़ पापा की फैमिली ने अपने पास मुझे रोक लिया। उनके चार बच्चे हैं। एक लड़का और तीन लड़कियां। भैया सबसे बड़े हैं। दादा भी हमारे साथ रहते हैं। घर के सभी लोग मुझसे बहुत प्यार करते हैं।

मेरा ब्वॉयफ्रेंड अब मुझसे प्यार नहीं करता था। वो शायद मेरे पैसों के लिए मुझसे बात करता था। एक दिन उसने अपने दूसरे अफेयर के बारे में भी बताया लेकिन मैं उससे प्यार करती रही। मेरा उसके साथ दो साल तक रिश्ता चला।

मैंने अपने ब्वॉयफ्रेंड से कहा कि मेरे सारे पैसे ले लो लेकिन मुझसे शादी कर लो लेकिन उसने शादी से इनकार कर दिया। एक दिन उसने मुझे पैसे मांगे और मैंने नहीं दिया तो उसने ब्रेकअप कर लिया। मैं बहुत परेशान हूं। मैं अभी 20 साल की हूं लेकिन दुनिया में इतना कुछ देख चुकी हूं कि बहुत टूटी हुई हूं।

मेरे बडे़ पापा, बड़ी मां, दादा और भैया मेरी शादी नहीं कराना चाहते हैं। पर मैं समझौते की शादी नहीं करना चाहती। मैं जॉब करना चाहती हूं और बड़े पापा की फैमिली पर बोझ बनकर नहीं रहना चाहती। इतनी मुसीबतों के बाद भी जिंदा रह गई। अब उलझन में रहती हूं कि जीवनभर शादी न करूं या कि शादी कर घर बसा लूं? क्या मेरे लिए सेकेंड मैरिज ठीक रहेगा?

Advertisements

Leave a Reply