love story

फेसबुक से मेरा प्यार शुरू हुआ और अब मुझे अपनी होनेवाली बीवी पर शक होता है

मैं मजबूर हो गया और घरवालों की मर्जी से एक लड़की से मेरा रिश्ता पक्का हुआ है और अब शादी होनेवाली है। अब प्रॉब्लम ये है कि जिस लड़की से मेरी सगाई हुई है, वो मुझे ज्यादा भाव ही नहीं दे रही। वो हमेशा फेसबुक पर ऑनलाइन रहती है इसलिए मुझे उस पर शक होता है।

मैं उत्तरप्रदेश से रोहन हूं। ये बात 14 फरवरी 2016 की है जब फेसबुक पर एक लड़की से मेरी बातचीत शुरू हुई। मुझे लगा कि वो मेरी एक परिचित है, यही सोचकर मैं बात करता रहा और वो भी वैसे ही बात करती रही। मैं सरकारी जॉब में हूं और वो पढ़ाई कर रही है। कुछ दिन बाद उसने मेरा नंबर मांगकर किया और कहा कि मैं उसे जो जान-पहचान की लड़की समझ रहा हूं दरअसल वो नहीं है। इसके बाद मैं उसे फर्जी नाम से बुलाने लगा।

rohan love story
——-
मैं उसे फर्जी कहकर बुलाता था तो बुरा नहीं मानती थी लेकिन कहती रही कि वो फर्जी नहीं है। इसके बाद मार्च 2016 में हमारी मुलाकात हुई और फेसबुक से रियल दुनिया में आ गए। जब लगा कि हम एक-दूसरे को पसंद और प्यार करने लगे हैं तो हम दोनों ने शादी करने का इरादा बनाया। मैंने अपने घरवालों को बताया लेकिन उन्होंने मना करते हुए कहा कि वे मेरे लिए लड़की तलाशेंगे। उधर लड़की के रिश्तेदारों ने भी इस रिश्ते में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई।
——-
हम दोनों के घरवाले तो नहीं माने लेकिन हमारे बीच मुलाकातें होती रहीं और फिजिकल रिलेशन भी बन गए। उसने एक दिन बताया कि उसका पहले भी अफेयर रह चुका है। इसके बाद मेरा शादी करने का इरादा बदल गया। उसके रिश्ते की एक बहन की शादी मेरे दोस्त से हुई। मेरे दोस्त ने हम दोनों के अफेयर के बारे में अपनी बीवी को बता दिया। ये बात मेरी गर्लफ्रेंड को पसंद नहीं आई और वो नाराज हो गई क्योंकि उसकी बात सार्वजनिक होने लगी थी।
——
हम दोनों अब बात तो करते थे लेकिन बहस ज्यादा होने लगी। दोस्त की बीवी यानि गर्लफ्रेंड की बहन की वजह से गलतफहमियां और लड़ाइयां होने लगी। उसने एक दिन कहा कि भागकर शादी कर लेते हैं लेकिन मैंने इनकार कर दिया। इसके बाद हमारे बीच एक दिन जबरदस्त झगड़ा हुआ और मैंने उसे हर जगह से ब्लॉक कर दिया। उससे बात बंद हो गई। लगभग एक महीने बाद मेरे पास अनजान नंबर से कॉल आया। उसी ने कॉल किया था। उसने कहा कि मेरी सगाई होनेवाली है, इसलिए अनब्लॉक कर लो और कुछ दिन बात कर लो।
——
हम दोनों की बात शुरू हुई तो मैं जानना चाहता था कि कौन लड़का है जिससे वो शादी कर रही है। अब वो मुझे ज्यादा टाइम नहीं देती थी। वो बात करते हुए भी उसी लड़के की तारीफ करती रहती थी। मैं उससे पूछता कि बता दो कौन है वो, लेकिन वो टाल देती थी। उसने बस इतना बताया कि जब तुमने मुझे अकेला छोड़ दिया था तो उसी ने मुझे सहारा दिया था। वो कहती थी कि उस लड़के का अहसान है उस पर, इसलिए शादी उसी से करेगी।
——
मैं बहुत परेशान रहने लगा। उसके फेसबुक पोस्ट पर आए कमेंट्स में उसके होने वाले हसबैंड को खोजता था। उसकी सहेलियों से भी पूछा लेकिन कुछ पता नहीं चला। मैंने गुस्से में आकर उसके घरवालों को जाकर सबकुछ बोल दिया। वहां मुझे पता चला कि उसकी किसी के साथ सगाई या शादी की बात नहीं चल रही थी। मैं शॉक्ड रह गया।
——
इस घटना के बाद उसके घरवाले मेरे यहां रिश्ते की बात चलाने लगे लेकिन मेरी गर्लफ्रेंड ने मुझे फेसबुक पर मैसेज करके साफ कहा कि वो अब ये शादी नहीं करेगी इसलिए मैं उसके घरवालों को रिश्ते से इनकार कर दूं। मैंने उससे कई बार सॉरी कहा, मैंने कहा कि जो हुआ, उसे भूल जाओ, मैं तुम्हारे बिना नहीं रह सकता लेकिन वो नहीं मानी। उसने कहा कि हमारे बीच बहुत सारी गलतफहमियां आ चुकी हैं इसलिए अब शादी करना ठीक नहीं है।
——–
मैं मजबूर हो गया और घरवालों की मर्जी से एक लड़की से मेरा रिश्ता पक्का हुआ है और अब शादी होनेवाली है। अब प्रॉब्लम ये है कि जिस लड़की से मेरी सगाई हुई है, वो मुझे ज्यादा भाव ही नहीं दे रही। वो हमेशा फेसबुक पर ऑनलाइन रहती है इसलिए मुझे उस पर शक होता है। मेरा प्यार भी सोशल मीडिया से ही शुरू हुआ था। मुझे क्या करना चाहिए ताकि मेरी होने वाली बीवी मेरे हिसाब से चले।

Advertisements

Leave a Reply