मेरे दोस्त की बीवी मुझपर शक करती है, जबकि हम दोनों सिर्फ दोस्त हैं

मेरा नाम सोना है। मैं दिल्ली से हूं। फेसबुक के एक ग्रुप से मेरी जान-पहचान एक लड़के से हुई जो दिल्ली पुलिस में है। वह शादीशुदा है, यह बात उसने मुझसे कभी नहीं छुपाई। वह मेरा दोस्त है, ब्वॉयफ्रेंड या लवर नहीं है। मैंने उसकी ईमानदारी की वजह से उससे बात की।

friendship story
——-
दिल्ली में हम कई बार मिले, साथ चाउमिन खाए, कॉफी पी, लंच किया, गप्पे लड़ाईं। पिछले साल से वह मेरे टच में है लेकिन अचानक पता नहीं उसको क्या हो गया है? उसने अपनी पत्नी को मेरे बारे में बताने की कोशिश की, हमारे बीच रिश्ते को समझाने की कोशिश की लेकिन वो समझ ही नहीं पा रही।
——-
उसकी पत्नी मेरी वजह से उस पर शक करती है जबकि हम दोनों के बीच ऐसा-वैसा कोई रिश्ता नहीं है। शुद्ध शाकाहारी रिश्ता है। उसने अपनी बीवी से मुझे मिलवाने की कोशिश भी की लेकिन वो न तो खुद तैयार हुई, उल्टे वो उससे मुझे लेकर लड़ाई करने लगी।
——-
क्या उसका मैरिड होना और मेरा अनमैरिड होना इतना बड़ा गुनाह है? क्या दो ऐसे लोग दोस्त नहीं बन सकते? उसकी वाइफ ने मेरे दोस्त को मुझसे छीन लिया है। वो मुझे फेसबुक पर भी उससे चैट नहीं करने दे रही है।
——-
मैं कैसे मैनेज करूं, कुछ समझ में नहीं आ रहा? हम दोनों के बीच दोस्ती है, ये वो समझ नहीं पा रही। मैंने अपने दोस्त को कई बार शादीशुदा जिंदगी के लिए टिप्स भी दिए हैं कि वाइफ को खुश रखने के लिए ये करो, वो करो। वो कहता है कि उन टिप्स की वजह से उसकी शादीशुदा जिंदगी बेहतर हुई है।
——–
उसकी बीवी अजीब है, न मिलती है, न अपना शक दूर करती है, न उससे मुझे मिलने या बात करने देती है। मैं उसकी लाइफ बिगाड़ नहीं रही हूं। सिंपल दोस्ती है। मैं क्या करूं, वो ऐसा क्यों कर रही है? उसकी वजह से मेरा दोस्त दूर चला गया है।

Advertisements

Leave a Reply