तुमसे प्यार करता हूं इसलिए बीवी के साथ फिजिकल रिलेशन नहीं बनाता

मेरा नाम आशी है। मैं 21 साल की हूं। मैं दिल्ली में रहती थी, वो फरीदाबाद में रहता था। हम दोनों ही जॉब करते थे। मैंने उससे पहली बार बात पिछले साल 20 अगस्त को की थी। वो हमारी ही कास्ट का था और मुझे भी अच्छा लगता था। हमारी बातें होती रही। हम दोनों ही जिंदगी में पहले किसी के साथ रिलेशन में रह चुके थे।

आशी लव स्टोरी
——
हमारे बीच दोस्ती थी। हम दोनों एक दूसरे को सहारा देते थे और कहते थे कि कब तक पास्ट की वजह से अपनी जिंदगी खराब करते रहेंगे, रोते रहेंगे, हम आगे क्यों नहीं बढ़ जाते उस दुख से। हम दोनों ने फिर एक दूसरे को समझा और वो भी बहुत खुश रहने लगा। मेरे साथ प्रॉब्लम रही कि मैं अपने माइंड से एक्स को निकाल नहीं पाई। मैं उसको भुला नहीं पा रही थी।
——
मैंने सोचा कि अंतिम बार अपने एक्स ब्वॉयफ्रेंड को मनाने की कोशिश करती हूं, क्या पता वो दुबारा मेरे पास आ जाए। उसकी बर्थडे पर मैं केक लेकर उसके ऑफिस पहुंच गई लेकिन मुझे देखकर उसको कोई फर्क नहीं पड़ा। वह गुस्सा हो गया और उसने केक को डस्टबिन में फेंक दिया। वह कहने लगा कि क्यों आई हो जब मैंने मना किया था। मुझे रोना आया।
——
मुझे इस बात का अहसास हो गया कि उसने प्यार नहीं, टाइमपास किया था और मैं उसके टाइमपास को प्यार समझ बैठी थी। मैं उसके ऑफिस से बाहर निकली तो रो रही थी। मैंने अपने फरीदाबाद वाले दोस्त को फोन किया। मैंने उसे मिलने के लिए बुलाया तो वो ऑफिस छोड़कर आया।
——
वो मुझसे मिलने आया तो मैंने उसको केक वाली बात बताई। फिर उसने मुझे चुप कराया, संभाला। तब मुझे लगा कि मैं बिना वजह के पास्ट के पीछे भाग रही हूं जबकि मेरा प्रजेंट मेरे सामने है। मैंने उस दिन के बाद पास्ट की कोई बात याद नहीं की और न ही कभी उसकी कभी चर्चा की।
——
फरीदाबाद वाले ब्वॉयफ्रेंड के लिए मेरे अंदर फीलिंग्स जाग गई। मैंने अपनी फैमिली में मम्मी को उसके बारे में बताया। मैंने मम्मी की उससे मुलाकात कराई। मेरी मां शादी के लिए तैयार हो गई और इस तरह से 2016 खत्म हुआ। उसने भी अपनी फैमिली से बात की लेकिन वे एग्री नहीं थे। उसने प्रेशर डाला और कहा कि मुझसे ही शादी करेगा तो उसकी फैमिली ने कहा कि शादी करनी है तो अलग हो जा और हमें मरा हुआ समझ लेना।
—–
हम दोनों ने यह तय किया था कि शादी तो पैरेंट्स को एग्री करके ही करेंगे। हम कोई गलत स्टेप नहीं लेना चाहते थे। 26 जनवरी को उसने पैरेंट्स से इस बारे में दुबारा बात की लेकिन वे फिर एग्री नहीं हुए तो उसने उसी रात को सुसाइड करने की कोशिश की लेकिन उसे बचा लिया गया।
—–
इसके बाद भी उसके पैरेंट्स राजी नहीं हुए। वह ठीक होकर ऑफिस आने लगा तो मम्मी के साथ मैं मिलने गई। उसकी हालत बहुत खराब थी। मम्मी ने कहा कि कोर्ट मैरिज कर लो। उसने कोई रिप्लाई नहीं दिया। एक फरवरी को मेरा बर्थडे था। उसी ने मेरे बर्थडे मनाने का पूरा इंतजाम किया था।
—-
अगले दिन 2 फरवरी को उसकी मम्मी की तबियत खराब हो गई। अचानक बीपी हाई होने की वजह से हॉस्पिटल में भर्ती कराना पड़ा। उसकी मम्मी जब थोड़ी ठीक हुई तो उससे बोली कि हमने तुम्हारे लिए लड़की पसंद कर रखी है, तुमको उसी से शादी करनी होगी। जब ये बात मुझे पता चली तो मैं शॉक्ड रह गई कि ये हो क्या रहा है?
——
कुछ दिन बाद 6 फरवरी को मेरी बुआ का कॉल आया। उन्होंने कहा कि तेरे फ्रेंड की शादी का कार्ड आया है। मेरी बुआ भी फरीदाबाद में रहती है। बुआ ने वाट्सएप पर मुझे शादी का कार्ड भेजा तो उसे देख मेरे होश उड़ गए। मैं अपने आपको संभाल नहीं पाई। मैं सोचती रह गई कि क्या इतनी जल्दी सबकुछ हो गया। मैंने ब्वॉयफ्रेंड से पूछा तो उसने कहा कि उसको कुछ भी मालूम नहीं है।
—–
इस बारे में मैंने रात में बात की तो उसने कहा की मेरी शादी है और मैं इस बारे में कोई सफाई देना नहीं चाहता। मैं पूरी रात पागलों की तरह रोई। मम्मी के सामने पूरी रात नहीं सो पाई, बहुत रोई। मेरे सारे सपने टूटकर बिखर गए। उसकी शादी हो गई लेकिन हम दोनों की बात होती रही।
——
आज भी वो ये कहता है कि प्यार मैं तुझसे करता हूं, डाइवोर्स ले लूंगा तेरे लिए, मुझे बीवी के साथ नहीं रहना। वो कहता है कि मैं अपनी बीवी के साथ फिजिकल रिलेशन नहीं बनाता हूं क्योंकि लाइफ तुम्हारे साथ बितानी है। मैं क्या करूं, कुछ समझ में नहीं आ रहा। मुझे क्या करना चाहिए?

Advertisements

One thought on “तुमसे प्यार करता हूं इसलिए बीवी के साथ फिजिकल रिलेशन नहीं बनाता”

  1. mujhe lgta h ap ko nhi jana chaye kyoki agr aap uske sath rhoge to us ladki ka kya hoga jiske sath usne shadii ke h uski to koi glte nhi h uske lief khrab ho jayege to use bolo vo apni happy married lief ko ache se enjoy kree past ko bhull kr
    vishnu saini

Leave a Reply