nazneen love story

पढ़े-लिखे और अनपढ़ों के प्यार में कोई अंतर नहीं होता – नाजनीन की लव स्टोरी

मेरा नाम नाजनीन है। मैं एमएससी और एम एड करने के बाद एजुकेशन सेक्टर में जॉब करती हूं। मैं एक लड़के से बहुत प्यार करती हूं जिसका नाम रिजवान है। वो इंजीनियर है। वो भी मुझसे पहले प्यार करता था लेकिन कुछ प्रॉब्लम्स की वजह से उसने मुझसे बात करना बंद कर दिया था। हम दोनों वाट्सएप पर एक ग्रुप में मिले थे।

nazneen love story

मेरी भाभी ने यह ग्रुप बनाया था और वह इसमें एड था। हम दोनों बातें करने लगे। जब उसने मुझसे प्यार का इजहार किया था तब मैं किसी और के साथ रिलेशनशिप में थी इसलिए मैंने उसके प्रपोजल को एक्सेप्ट नहीं किया था और कहा था कि हम सिर्फ फ्रेंड रहेंगे।
——–
हम अच्छे फ्रेंड्स की तरह खूब चैटिंग किया करते थे लेकिन इस साल कुछ प्रॉब्लम हो गई थी जिस वजह से मैं इस साल मार्च में गुस्सा हो गई थी। उसके बाद उसने मुझसे बात करना बंद कर दिया। मेरा जो लवर था, उससे भी मेरा ब्रेकअप हो गया। इसके बाद रिजवान को मैं मिस करने लगी। उसने मुझे वाट्सएप पर ब्लॉक कर दिया था। मैंने अपना नंबर चेंज कर लिया और उसको मैसेज करके अपने नए नंबर के बारे में बताया।
——–
जून में रमजान का महीना था। मुझे पता नहीं था कि वो अब इतना बदल चुका था। मुझे अहसास हुआ कि मैं उससे प्यार लगने लगी हूं तो उसे मैंने आई लव यू बोल दिया। तब उसने भी कहा, आई लव यू टू। मैंने उसे बहुत मैसेज और कॉल करनी शुरू कर दी थी। इस वजह से उसने मुझे फोन कॉल पर फिर ब्लॉक कर दिया, बाद में अनब्लॉक भी किया।
——–
हमारे झगड़े बढ़ने लगे और वो मुझे अवॉयड करने लगा। मेरा फोन रिसीव नहीं करता था। एक बार वह मुझे खुद कॉल कर दो घंटे तक बात करता रहा लेकिन अगले दिन मैंने कॉल किया तो उसने रिसीव नहीं किया। मैंने उसे दस बार कॉल किया जिस वजह से वह चिढ़ गया और मुझे ज्यादा अवॉयड करने लगा।
——-
मैंने उससे पूछा कि कोई और लड़की तो नहीं तुम्हारी जिंदगी में तो उसने जवाब दिया कि नहीं, केवल तू ही है। इसके बाद हम एक दो बार मिले भी जिसमें मैंने उससे कहा कि तुमसे बहुत प्यार करती हूं। मैं उसे बहुत मैसेज करने लगी जिस वजह से वह फिर परेशान हो गया और फिर ब्लॉक कर दिया। एफबी पर कॉन्टेक्ट किया तो उसने कहा कि तुम अपने एक्स बीएफ से मिलती हो, डेट पर जाती हो। इसी तरह की बातें वो कहने लगा।
——-
उसे सबकुछ पता है मेरे बारे में और उसने ये भी कहा था कि तेरे पास्ट से मुझे कोई ऐतराज नहीं है फिर भी उसने मुझसे जब आखिरी बार बात की थी तो मुझ पर इल्जाम लगाए। कहा नफरत करता हूं तुझसे और हर जगह से ब्लॉक कर दिया। अब एक महीना हो चुका है और उससे मेरी बात नहीं हुई है। मुझे ये भी पता चला है कि वो अपने एक्स जीएफ के कॉन्टेक्ट में है जिसकी शादी हो चुकी है और एक बच्चे की मां है।
——
मैं बहुत रोई उसके लिए और रोज रोती हूं। मैंने घर में उसके बारे में बताया था और मेरे घरवाले शादी के लिए तैयार भी हैं लेकिन वो मुझसे दूर चला गया। मैं डिप्रेशन में चली गई हूं। मैं आज उसे अपनी जान से ज्यादा प्यार करती हूं। उसे खबर भी नहीं कि मैं किस हाल में हूं। मैंने सबसे बात करना बंद कर दिया है। कहीं दिल नहीं लगता। जहां जाऊं, उसी की याद आती है। आंखें बंद करूं तो लबों पर सिर्फ यही बात आती है कि खुदा उसको मेरे प्यार का अहसास दिला दे।
——-

Advertisements

Leave a Reply