tarun love story

वो पति से तलाक ले रही है और मुझसे शादी करना चाहती है – तरूण की रियल लव स्टोरी

मेरा नाम तरूण है और मैं उत्तराखंड से हूं। एक बार 2009 में मैं एक शादी में अपनी बुआजी के घर गया। वहां पर मुझे एक लड़की बहुत अच्छी लगी। मैंने उसके बारे में अपनी बुआ की लड़की से पूछा तो वह दूर की रिश्तेदार निकली। वह मुरादाबाद की रहनेवाली थी। मेरा मन किया कि मैं उससे बात करूं पर कर नहीं पाया। जब वह अपने मम्मी पापा के साथ घर जा रही थी तो मैंने थोड़ी हिम्मत कर उसे अपना मोबाइल नंबर दे दिया और उसने नंबर लेकर अपने पास रख लिया।

——–
जब वो अपने घर पहुंच गई तो उसने मुझे कॉल किया और बताया कि हम लोग पहुंच गए हैं। मुझे बहुत खुशी हुई फिर धीरे-धीरे हम दोनों रोज फोन पर बात करने लगे। वो भी मुझे काफी पसंद करने लगी और एक साल हमारे बीच ऐसे ही बात चलती रही। फिर एक दिन मैंने उसको प्रपोज किया और बोला कि मैं तुमसे प्यार करता हूं। उसने मेरा प्रपोजल एक्सेप्ट कर लिया।
tarun love story
——–
उसके पापा दूसरे स्टेट में जॉब करते थे तो मम्मी भी वहीं रहती थी और वो अपनी बहन के साथ मुरादाबाद में रहती थी। फिर मैं उसके घर जाकर मिलने लगा। हम एक दूसरे का साथ बहुत अच्छा लगता था। हमारा रिश्ता बहुत गहरा हो गया और सबकुछ ठीक चल रहा था।

——–
पांच साल बाद 2014 में उसने मुझे बताया कि उसके पापा ने उसके लिए एक लड़का देखा है और वो लोग उसके देखने आ रहे हैं। वो बहुत रोयी और मुझसे बोली कि मैं तुमसे शादी करना चाहती हूं और तुम्हारे साथ ही रहना चाहती हूं। वो हमारे दूर की रिश्तेदार थी इसलिए उसे शादी होना पॉसिबल नहीं था। वो मेरे बुआ के ननद की लड़की थी।
——–
हम दोनों एक दूसरे के बारे में घर में बात नहीं कर पाए और इसका एक रीजन यह भी था कि मेरे बड़े भैया की शादी भी नहीं हुई थी। मैंने उसको काफी समझाया और उसको बोला कि जहां उसके घरवाले शादी करना चाहते हैं, वहां कर लो। उसने मेरी बात मानी और 2014 में उसकी शादी हो गई।
——–
मैं भी उससे बहुत प्यार करता था इसलिए उसको बहुत याद भी करता था। फिर उसकी शादी के लगभग तीन चार महीने बाद उसने मुझे फोन किया और बताया कि उसका पति बहुत बुरा इनसान है और दिन रात शराब पीकर उसके साथ गाली गलौच बदतमीजी करता है और वो बहुत परेशान है।
——–
उसको जब भी मौका मिलता था, वो मुझसे बात करती थी। फिर एक दिन 2016 में उसका अपने पति के साथ बड़ा झगड़ा हुआ और वो अपने मम्मी पापा के पास आ गई और सारी बात घरवालों को बताई। उसके घरवालों ने उसे ससुराल भेजने से साफ इनकार कर दिया और उसके ससुर सेबोला कि हमारी लड़की आपके बेटे के साथ नहीं रह सकती और वो उससे तलाक लेना चाहती है।
—–
अपने घर आकर वो मुझसे रोज बात करने लगी और अब हमारे बीच फिर वैसा ही रिश्ता बन गया है। मैंने उसे कहा कि अब मैं उससे शादी करना चाहता हूं। उसने अपनी मम्मी को हमारे बारे में सब बताया तो उन्होंने साफ मना कर दिया कि ये शादी कभी नहीं हो सकती। रिश्ता उल्टा पड़ रहा है।
——-
मेरे घरवाले भी इस रिश्ते को स्वीकार नहीं करेंगे, वो भी यही कहेंगे जैसा कि उसकी मम्मी ने कहा। वो मुझसे बोलती है कि वो सिर्फ मुझसे ही शादी करेगी, नहीं तो बिना बताए कहीं दूर चली जाएगी। मैं उससे बहुत प्यार करता हूं और शादी करना चाहता हूं। वो बोल रही है कि हमलोग कोर्ट मैरिज कर लेते हैं। आप लोग बताइए कि क्या ऐसा करना चाहिए और कोर्ट मैरिज का क्या सिस्टम होता है, ये भी मुझे नहीं पता? क्या ऐसा करना ठीक होगा?

Advertisements

Leave a Reply