share love story

पति दूसरी औरत के साथ नाजायज रिश्ता रखता है, मैं बहुत परेशान हूं

मैं मेघा हूं। मेरी शादी एक बिजनेसमैन से हुई है। मेरे दो बच्चे हैं। मुझे अपने पति से शिकायत है और उन लड़कियों से भी शिकायत है जो जानबूझकर मेरा घर बर्बाद करने पर तुली हुई हैं। एक शादीशुदा लड़की से मेरे पति के नाजायज रिश्ते हैं। मैं अपने पति को टोकती हूं, इस बात को लेकर झगड़ा होता है लेकिन पति में कोई सुधार नहीं है।

मैंने उस लड़की से बात की तो उसने कहा कि वो उसके पति को नहीं छोड़ सकती है क्योंकि वहां उसे पैसा भी मिल रहा है और बाकी चीजें भी। उस लड़की ने कहा कि फिजिकल रिलेशन क्या है, आज इसके साथ, कल उसके साथ, यह तो लाइफ का एक पार्ट है।

मैं अपने पति की फितरत से परेशान हूं। वो और भी कई लड़कियों से कॉन्टेक्ट में है और उन सबसे बात करता रहता है। अगर बच्चे नहीं होते तो मैं इसको कबके छोड़ देती। वैसे भी बच्चे बड़े हो जाएंगे तो मैं इसे छोड़ दूंगी। लेकिन फिलहाल क्या करूं, ये समझ में नहीं आ रहा है।

मैं उन लड़कियों से यह सवाल करना चाहती हूं कि क्या उनमें इंसानियत नहीं, क्या फिजिकल रिलेशन और पैसा ही सबकुछ है? किसी का घर बर्बाद कर उनको क्या मिलता है? अय्याश पति के सुधारने का कोई उपाय हो तो बताइए?

एडमिन राजीव का जवाब

समस्या ये है कि वैवाहिक जीवन में फंसी उस बीवी के पास पति को छोड़ना आसान नहीं होता जिसके पास अपना कोई आर्थिक साधन या पैसा कमाने का जरिया नहीं। साथ ही अगर बच्चे हों तो कोर्ट भी जल्दी तलाक नहीं देता। तलाक के मामले भी काफी लंबा खिंचते हैं। पैसा कमा रही कई महिलाएं भी पति से अलग होने की हिम्मत नहीं कर पाती हैं।

ऐसे समाज में पति को कैसे सुधारा जाय, इस सवाल का जवाब मिलना बहुत मुश्किल है। वैसे अगर आप चाहें तो उस घर में रहकर भी पति से अलग रह सकती हैं। बच्चों को अपनी जिंदगी बनाकर उनकी परवरिश में अपना ध्यान लगा सकती हैं। हां ये सही है कि पति को आप दूसरी औरत के साथ बर्दाश्त नहीं कर सकती हैं लेकिन पति अगर न सुधरे तो और रास्ता ही क्या बचता है?

पेज रीडर्स की सलाह

Advertisements

कमेंट्स यहां लिखें-

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s