शादीशुदा महिलाओं का इंटरनेट पर टाइमपास वाला प्यार – भाग 1

इंटरनेट आने के बाद फेसबुक जैसे प्लेटफॉर्म पर ऐसे लोगों की बाढ़ आ गई जिनको सिर्फ टाइमपास के लिए किसी को पकड़ना था। ऐसे में प्रेम जाल से बेहतर और चैट पर कई तरह की बातें करने से अच्छा रास्ता और क्या हो सकता था। कई लोग फेक प्रोफाइल बनाकर बस इसी काम में लग गए। हाल में ऐसी कई कहानियां आईं जिसमें पति से परेशान शादीशुदा औरतें इंटरनेट पर लड़कों से बातचीत करते-करते तब गायब हो गईं जब लड़का मिलने के लिए या शादी करने के लिए फोर्स करने लगा।

ऐसी ही एक कहानी अभी-अभी आई। इसमें दो बच्चों की मां से लड़के की पहले दोस्ती हुई और फिर प्यार हो गया। दोनों बातचीत करते थे। लड़के का कहना था कि महिला को पति से परेशानी थी। लड़का उस महिला के साथ शादी के सपने देखने लगा और उसके बारे में सबकुछ जानकर भी उसके साथ जिंदगी बिताने की कोशिश में लग गया।

उसने घर में मां को ये बात बता दी। फिर उसने महिला को भी कहा कि वो बच्चों को संभाल लेगा। महिला ने उससे कहा कि अभी इंतजार करो तो लड़का बोला कि ठीक है, जितना कहोगी उतना इंतजार कर लूंगा। इसके बाद लड़का उस महिला को मिलने के लिए फोर्स करने लगा।

जिस दिन मिलने की बात तय हुई उस सुबह से महिला ने उस लड़के का कॉल उठाना या मैसेज का रिप्लाई देना बंद कर दिया। अब लड़का मानसिक रूप से परेशान होकर जिए जा रहा है। अब वो समझ चुका है कि महिला उसे छोड़ देगी।

हमारे समाज में आजकल शादीशुदा महिलाएं ये खूब कर रही हैं। पहले लड़कों से काफी बात करके टाइमपास करती है और जब लड़का आगे बढ़ना शुरू करता है तो ब्लॉक करके या नंबर बदलकर गायब हो जाती है। इंटरनेट पर अंजाने लोग चाहे महिला हो या पुरुष , उनसे दोस्ती या प्यार जैसे संबंध बढ़ाने से पहले इसके खतरों को जानिए। टेक्नॉलॉजी का इस्तेमाल जागरूकता के साथ कीजिए वरना रोने के सिवाय और कुछ हाथ न आएगा।

Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.