मेरी गर्लफ्रेंड बोली, तुमसे शादी करूंगा तो मेरी छोटी बहनें बरबाद हो जाएंगी

मेरा नाम अमित है। मैं बिहार से हूं। 2011 में मैं बीटेक थर्ड ईयर में था तब मेरी एक गर्लफ्रेंड थी। हमारा रिश्ता बहुत गहरा था। मैंने उसके प्यार में ही फील किया कि प्यार क्या होता है और अट्रैक्शन क्या? हमारी कास्ट अलग थी। उसके पापा पुराने रूढ़िवादी विचारों के थे।

amit love story
—–
हमें अहसास होने लगा था कि हम दोनों एक-दूसरे से शादी नहीं कर पाएंगे। फिर भी कहते हैं ना कि जब तक साथ हो प्यार का तो वो वक्त कुछ और ही होता है। काश हम एक-दूसरे से शादी कर पाते, एक-दूसरे के साथ हमेशा के लिए रह पाते। हम दोनों ने एक दूसरे से शादी करने को लेकर कई बार बात भी की।
—–
लेकिन परिस्थितियां हमारे अनुकूल नहीं थी। गर्लफ्रेंड ने कहा कि मेरी चार बहनें हैं और मैं सबसे बड़ी हूं, अगर मैं तुम्हारे साथ घरवालों के खिलाफ जाकर शादी करती हूं तो मेरे जाने के बाद मेरी तीनों बहनों की जिंदगी बर्बाद हो जाएगी। गर्लफ्रेंड ने कहा कि प्यार का मतलब सिर्फ मिलना ही नहीं होता है, हम मिले लेकिन किसी और की जिंदगी भी बर्बाद नहीं होनी चाहिए। यह सुनकर मेरे मन में गर्लफ्रेंड की इज्जत और बढ़ गई।
—–
हमने भी अपनी गर्लफ्रेंड के इस हालात को एक्सेप्ट कर लिया लेकिन यह आसान नहीं था। मैं उसकी बात को मानता हुआ आगे बढ़ता रहा और उसकी शादी का दिन आ गया। 20 जून 2011 को उसकी शादी हुई थी। बारात आने से पहले तक वो बहुत रो रही थी। रो तो मैं भी रहा था लेकिन उसके सामने फोन पर नहीं।
—-
मैं उसकी उदासी को समझ रहा था। जैसे वो कहना चाह रही हो कि मैने जो भी कहा उसे भूल जाओ और तुम कहो तो मैं तुम्हारे साथ भाग चलती हूं अभी भी। मैं उससे अपने मन में चल रही यह बात कह नहीं पाया। मैं सोचता हूं कि उस वक्त मुझे अपने आपको नहीं रोकना चाहिए था।
—–
लेकिन उसने जो बहनों की जिंदगी बर्बाद होने वाली बात कही थी, उन बातों ने मेरे मन में घर कर लिया था। आज 6 सालों बाद भी ऐसा कोई दिन नहीं जब मुझे वो याद न आई हो। वक्त कितना भी गुजर जाए, वो मेरे दिल में हमेशा रहेगी। वो जहां रहे, खुश रहे। मैं भी खुश ही रहता हूं।
———
अगर वो ये पढ़ रही होगी तो मैं ये कहना चाहता हूं कि तुम्हारे लिए हमेशा मेरे दिल में वही प्यार है, कभी कम नहीं हुआ। मेरी सोना, मैं आज भी तुमसे बहुत प्यार करता हूं।
———

Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.