love story5

ब्रेकअप के बाद वो मुझसे प्यार करने लगी, फिर बीएफ के पास वापस चली गई

मैं यूपी से आभास कुमार हूं। मैं टीचर की नौकरी करता हूं। सबकी तरह मेरी भी लव लाइफ में प्रॉब्लम है इसलिए शेयर करना चाहता हूं। मैं अपनी लाइफ जी रहा था और स्कूल की नौकरी कर रहा था। 2016 के जनवरी में मेरे पास वाट्सएप पर मैसेज आया, वो मैसेज स्कूल में ही पढ़ाने वाली एक लेडी टीचर का था।

वैसे तो वो नॉर्मल मैसेज ही था लेकिन इसकी वजह से हमारी बातें शुरू हुईं। एक दिन उसने मुझे बताया कि उसका बीएफ उस पर बहुत ज्यादा शक करता है। मैंने उसको बोला कि उसको समझाओ और परेशान मत हो। ऐसे ही चलता रहा। वो जो भी काम बोलती थी, वो मैं कर देता था।

love story6

फिर एक दिन वो रोने लगी। बोली कि मेरा ब्रेकअप हो गया। मैंने फिर उसको समझाया। फिर हमारी बातें देर रात तक होती रहीं। कभी कभी सुबह भी हो जाती थी बात करते-करते। और एक दिन उसने कहा कि उसको मुझसे प्यार हो गया है। मुझे कुछ समझ नहीं आया कि क्या बोलूं?

वैसे मैं भी उसको लाइक करने लगा था लेकिन उसने मुझे सामने से प्रपोज किया था। उसने कहा कि सोच लो, फिर बता देना। मैंने उसका प्रपोजल एक्सेप्ट कर लिया। इसके बाद हम एक दूसरे कि बना खाना भी नहीं खाते थे। वो मेरे लिए लंच लाती थी। साथ जीने मरने की कसमें खाती थी। ये हाल था कि वो मेरे बिना और मैं उसके बिना रह नहीं पाता था।

लेकिन एक दिन उसका फोन आया और वो कहने लगी कि उसका एक्स बीएफ बहुत रो रहा है और वो उसको ऐसे नहीं देख सकती तो मुझको भूल जाओ, जो कुछ भी हुआ, वो सब भूल जाओ। अब आप लोग ही बताइए कि इसमें मेरी क्या गलती थी?

पेज एडमिन राजीव की बात

मैं रोज लोगों की लव स्टोरी से गुजरता हूं और अपनी जिंदगी के भी अनुभव हैं। दोनों को मिलाकर मैं आपके प्रश्न का जवाब दे रहा हूं –

– ब्रेकअप के बाद नए किसी को पकड़ने के पीछे लवर की एक रणनीति होती है चाहे वो लड़का हो या लड़की। मैं दोनों की फितरत की बात कर रहा हूं। प्लान ये होता है कि नए के सााथ प्रेम-प्रसंग बढ़ेगा तो पुराना वाला जलभुनकर खुद ही वापस उनकी लाइफ में आ जाएगा। और अक्सर यही होता है…जैसे ही यह होता है तो नए साथी से तुरंत ब्रेकअप कर पुराने साथी यानी एक्स का दामन थामने में ऐसे लवर देर नहीं लगाते।

– दूसरी रणनीति टाइमपास और दर्द में किसी की सहानुभूति पाने की होती है। कोई भी अपना दुखड़ा किसी के सामने रोएगा तो निश्चित तौर पर सामने वाले के दिल पर इसका असर होता। एक्स के साथ जो टाइमपास होता था वो टाइम ब्रेकअप के बाद भी पास होता रहे इसलिए नए साथी के सहारे की तुरंत तलाश की जाती है।

– इसमें प्रॉब्लम यह होती है कि लोग तो अपने प्यार के पास लौट जाते हैं लेकिन नए साथी को प्यार के पहले ही कदम पर धोखा दे जाते हैं। नया साथी पहले ही प्यार में ऐसा सबक पाता है कि इससे उसकी जिंदगी पर काफी बुरा असर पड़ता है।

– प्यार का यह खेल हमारे समाज में बहुत होता है और इस खेल का शिकार होने में हमारी भी नासमझी होती है लेकिन नासमझ दिल ऐसी ही ठोकरों से समझदार बनता है वरना हमारी सोसायटी में कोई ऐसी पाठशाला नहीं जहां दिल धोखे न खाने की ट्रेनिंग ले। रियल लाइफ के प्यार में ही दिल की ट्रेनिंग होती है।

पेज रीडर्स की सलाह

Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.