share love story

उसने मेरे अकेलेपन का फायदा उठाया, अब मैं बदला लेना चाहती हूं, मधु की स्टोरी

मैं मधु दिल्ली से हूं। मेरे मां-बाप गरीब हैं। मैं बचपन से झुग्गियों में रही। काफी अभाव में जीवन बीता। मेरी शादी कम उम्र में कर दी गई थी। पति मुझसे काफी बड़े थे और मेरे साथ खराब व्यवहार भी करते थे। मैंने उनका साथ छोड़ दिया। मेरी एक बेटी है और मैं अभी अपना काम करके कमा लेती हैं। मां-बाप अब मेरे साथ ही रहते हैं। बेटी छोटी है और मैं काफी अकेली फील करती हूं।

madhu love story

मेरे गांव का एक लड़का दिल्ली आया तो पापा से जान पहचान की वजह से वह हमारे घर आने-जाने लगा। उसने मेरे अकेलेपन का फायदा उठाया। मैं भी किसी का साथ चाहती थी, शादी करना चाहती थी। उसने मुझे सपने दिखाए। एक दिन कहा कि मेरे कमरे पर आओ। मैंने मना किया तो कहने लगा कि उसके साथ उसका भाई भी रहता है, उसके सामने वो मेरे साथ क्या कर लेगा? लेकिन जब मैं उसके कमरे पर गई तो वो अकेला था। इसके बाद बातों-बातों में उसने मुझे फिजिकल रिलेशन के लिए फोर्स किया। मैं भी मजबूर सी हो गई लेकिन बाद में मुझे बहुत अफसोस हुआ और खुद पर बहुत गुस्सा भी आया।

इस घटना के बाद वो मुझसे पैसे मांगने लगा। मैंने नहीं दिए तो मुझे धमकाता था। फिर मैंने उससे रिश्ता रखना छोड़ दिया और दूरी बना ली। इसके बाद वो एक दिन फिर मेरे सामने गिड़गिड़ाने लगा कि वो आगे से कोई गलती नहीं करेगा और मुझसे शादी करेगा। मैं फिर उसकी बातों में आ गई क्योंकि मैं बहुत अकेली हूं। उसने मुझसे कहा कि पहले हम मंदिर में शादी करेंगे फिर कोर्ट में शादी करेंगे। उसने दिन भी फिक्स कर लिया। मैंने भी हां कह दिया।

फिर अचानक वो दिल्ली छोड़कर चला गया और वहां से मुझे भद्दी-भद्दी गालियां मैसेज करने लगा। कहने लगा कि तू रंडी है, तुम्हारे साथ कौन शादी करेगा। तू मेरा कुछ नहीं बिगाड़ सकती हो। मैंने उसके पापा को सारी बात बताई तो वो कहने लगे कि देख मेरा बेटा राजा है और तू रानी बनने के सपने मत देख। मैंने पुलिस में केस दर्ज कराने की बात कही तो उसकी मां बोली, अगर तूने ऐसा किया तो हम तेरे पूरे परिवार को बर्बाद कर देंगे। पुलिस को हम पैसे दे देंगे और हमारा कुछ नहीं होगा।

उस लड़के ने मेरी जिंदगी बर्बाद कर दी। उसने मेरे सेल्फ-रिस्पेक्ट को खत्म कर दिया। मैं मानती हूं कि मेरी भी गलती है। मुझे खुद पर बहुत गुस्सा आता है। मैं उसे सबक सिखाना चाहती हूं लेकिन मेरी दोस्त कहती हैं कि पुलिस केस करोगी तो तुम्हारी बेटी की जिंदगी पर इसका असर पड़ेगा और उस लड़के को कुछ नहीं होगा क्योंकि वो पुलिस को पैसा देकर छूट जाएगा। वो लोग बहुत ताकतवर हैं और हमेशा कोर्ट-कचहरी करते रहे हैं। मुझे कोर्ट-कचहरी का कोई अनुभव नहीं है, न ही मेरे पास केस लड़ने के लिए पैसे हैं।

लेकिन मैं उससे बदला लेना चाहती हूं? क्या कोई ऐसा तरीका है कि मैं उस लड़के के खिलाफ केस भी कर दूं और मैं सामने भी न आऊं? क्या पुलिस सच में पैसा लेकर उसे छोड़ देगी? क्या सरकारी वकील की मुझे मदद मिल सकती है? अगर थाने में शादी के सपने दिखाकर रेप का केस करूंगी तो क्या वे मेरी शादी उससे करा देंगे? अगर में केस कर भी दूं तो उसमें कितना खर्च आएगा? ऐसे बहुत सारे सवाल मन में आते हैं और कोई जवाब नहीं सूझता? मेरे सपोर्ट में कोई नहीं है और उस लड़के के सपोर्ट में उसका परिवार है, उसके पास पैसा है। मैं क्या करूं, आपलोग कोई रास्ता बताइए?

Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.