किसी और से शादी करने के छह साल बाद उसने अचानक मुझे कॉल किया, लव स्टोरी

मैं संदीप हूं। लगभग 20 दिन पहले अंजान नंबर से मेरे पास एक मिस कॉल आई। मैंने अपनी तरफ से उस नंबर पर कॉल किया तो उधर से किसी ने उठाया लेकिन कोई आवाज नहीं आई। अगले दिन उसी नंबर से फिर मेरे पास फिर कॉल आई तो पता चला कि वो ही है। छह साल पहले उसने मुझे छोड़कर किसी और से शादी कर ली थी। उसके बाद मैंने किसी तरह से खुद को संभाला था।

अब छह साल बाद पता नहीं कैसे, उसे मेरी याद आ गई। जैसे ही पता चला कि कॉल पर वो है, मैंने दिल को थोड़ा संभाला और फिर बिना लड़खड़ाए, बिना रोये-धोये उससे बात की। अगले दिन फिर कॉल आया तो मैंने 15-20 मिनट इधर-उधर की बात की। इसके बाद मैं सात दिनों के लिए बाहर घूमने हिल स्टेशन चला गया। वहां मैंने फोन बंद कर रखा था।

love story pic1

जब मैं वापस आया तो मेरा दोस्त बता रहा था कि उसके पास सात दिन उस लड़की ने लगातार कॉल किया और मेरा हाल-चाल लेती रही। वो पूछ रही थी कि मैं कहां गया हूं और कब लौटकर आऊंगा। उसने मेरे दोस्त को बताया कि उसके दो बेटे हैं और उसकी लाइफ में सब ठीक चल रहा है।

हिल स्टेशन से लौटने के बाद मैंने उसे फिर कॉल किया तो उसने ठीक से बात नहीं की। मैंने उसको कहा कि छह साल बाद भी तुम वैसी की वैसी ही हो, मैं फोन काट रहा हूं और आगे से कभी तुमको कॉल नहीं करूंगा। इसके बाद से अब आठ दिन बीत चुके हैं लेकिन न तो मैंने उसको कॉल किया और न ही उधर से उसने किया।

अब आपलोग ही बताइए, मैं क्या करूं। छह साल बाद आखिर वो मुझे कॉल क्यों कर रही थी और अब मेरा कॉल क्यों इग्नोर कर रही है? छह साल पहले उसकी शादी के बाद मैं बड़ी मुश्किल से खुद को संभाल पाया हूं। मैं कभी इस लड़की की वजह से खुदकुशी करने की सोच रहा था लेकिन मैंने जिंदगी में खुद को संभाल लिया और उसके बगैर जीना सीख लिया।

अब छह साल बाद मेरे साथ ये क्या हो रहा है, कुछ समझ नहीं आ रहा। दिमाग काम नहीं कर रहा कि ये क्या हो रहा है, आगे क्या होगा और क्या होना चाहिए…मतलब मुझे क्या करना चाहिए?

पेज एडमिन राजीव की सलाह

छह साल बाद आपसे बात करने की कई वजहें हो सकती हैं। हो सकता है कि शादी के छह साल बाद वो अकेली फील कर रही होगी क्योंकि अमूमन इतने सालों बाद शादी के रिश्ते में वो बात नहीं रह जाती और पति-पत्नी का एक-दूसरे में इंट्रेस्ट भी कम होने लगता है। ऐसा अक्सर देखने को मिलता है।

या फिर वो आपसे कुछ कहना चाहती होगी, जो छह साल पहले न कह पाई हो। या फिर उसकी अभी की कोई प्रॉब्लम हो जो वो किसी से न कह पाई हो और आपसे ही कहना चाहती हो। या फिर हो सकता है कि वो छह साल बाद यह जानना चाहती होंगी कि आप किस हाल में जी रहे हैं?

दो दिन बात करने के बाद आप हिल स्टेशन चले गए और सात दिन फोन बंद रहा तो उनको यही लगा होगा कि आप बात नहीं करना चाहते, इग्नोर कर रहे हैं। दोस्त से उन्होंने आपका हाल जाना तो उनको लगा होगा कि आप अपनी जिंदगी में खुश हैं तो फिर क्यों आपको डिस्टर्ब किया जाय?

ऐसे में अगर कभी बात हो तो आप मैच्योरिटी दिखाइए। उनसे पूछिए कि कोई प्रॉब्लम हो तो वो बताएं और उनको सलाह दीजिए कि अगर कोई प्रॉब्लम न हो तो अपनी जिंदगी में वो खुश रहें।

पेज रीडर्स की सलाह

Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.