true love

मैंने फेसबुक पर फोटो क्या डाली, उसने शादी का रिश्ता तोड़ दिया, जूली की स्टोरी

मैं जूली दिल्ली से हूं। एक लड़के से घरवालों ने मेरा रिश्ता तय किया और मैं उसे बहुत पसंद करने लगी। हम दोनों की सगाई हो चुकी है और मैं इस रिश्ते से बहुत खुशी थी। दोनों की फैमिली भी खुशी थी। लेकिन बाद में हम दोनों के झगड़े शुरू हो गए क्योंकि वो मुझ पर छोटी-छोटी बात को लेकर बहुत गुस्सा करता है। बहुत ज्यादा रोक-टोक करता है कि ये मत करो, वो मत करो। मुझे अपनी कठपुतली समझता है।

julie love story

मैं फेसबुक और वाट्सएप पर फोटो डालती हूं तो वो मुझ पर गुस्सा करता है और मना करता है। मेरा कोई पुरुष मित्र नहीं होना चाहिए, ऐसा बोलता है। जॉब करने से भी रोकता है। लेकिन इन सबके बावजूद मैं उससे प्यार करने लगी थी और उसकी हर बात मानने लगी थी। उसने मेरे लिए अपनी आदतें कभी नहीं बदलीं, अपना नेचर चेंज नहीं किया लेकिन वो मुझे अपने हिसाब से बदलने की कोशिश करता रहा।

वो जब गुस्सा होता है तो मुझ पर बहुत चिल्लाता है। मुझे जलील करता है। अपनी फैमिली के सामने भी मुझे गुस्से में कुछ भी बोल देता है। उसे अपनी गलती का जरा भी अहसास कभी नहीं होता। वो जब सॉरी भी बोलता है तो मुझे कहता है कि मैंने उसे गुस्सा दिलाया था और उसे गलत करने पर मजबूर किया था। वो हर बात का ब्लेम मेरे ऊपर डालता है। वो मुझे बहुत ज्यादा रुलाता है। उसे मेरे रोने से कोई फर्क नहीं पड़ता।

फिर भी वो कहता है कि वो मुझसे प्यार करता है। मेरी जिंदगी में आज तक उसके अलावा कोई और नहीं आया। हम दोनों की शादी की डेट फिक्स हो गई थी लेकिन जैसे ही मैंने एक फोटो फेसबुक पर डाली उसने शादी तोड़ डाली। उसने कहा कि मैं उसके लायक नहीं हूं। शादी के कार्ड तक छप गए थे। मैंने उसको बहुत कॉल किया लेकिन उसने रिसीव नहीं की। बस उसने एक मैसेज किया कि भाड़ में जाओ, मैंने तुमको छोड़ दिया, मैं तुमसे शादी नहीं करूंगा। फिर उसने शादी तोड़ने का ब्लेम भी मेरे ऊपर डाल दिया, कहा इसके जिम्मेदार तुम हो।

मैं बस ये जानना चाहती हूं कि क्या फेसबुक पर एक फोटो डालने से मैं इतनी गलत लड़की हो गई जो उसने मुझसे रिश्ता तोड़ लिया। क्या फेसबुक पर फोटो डालने से कोई रिश्ता तोड़ सकता है? उसने शादी तोड़कर दुनिया के सामने मुझे जलील होने के लिए छोड़ दिया। मैं अब समझ नहीं पा रही कि क्या करूं? उससे रिक्वेस्ट करूं कि वो इतनी सी बात के लिए शादी न तोड़े या फिर मैं खुद इस रिश्ते से पीछे हट जाऊं।

उससे बहुत प्यार करती हूं, हमेशा उसके साथ वफादार रही। उसे कभी धोखा नहीं दिया, उसके लिए अपना सबकुछ छोड़ दिया और आज उसने सिर्फ एक फोटो फेसबुक पर डालने की वजह से मुझे ही छोड़ दिया। प्लीज हेल्प मी, मुझे बताओ कि मैं क्या करूं, मेरी हेल्प करो। मुझे मेरे रिश्तेदार ताना दे रहे हैं, जिधर जा रही हूं अपने ही लोगों का सामना नहीं कर पा रही हूं, कोई मेरा साथ नहीं दे रहा, मैं बहुत परेशान हूं।

पेज एडमिन राजीव की सलाह

जूली, आपको परेशान होने की जरूरत नहीं। दरअसल आप अच्छी इंसान हैं, वो आपके लायक नहीं है। आगे कभी भी ऐसे लड़के से शादी मत कीजिएगा जो आपको इतना रोक-टोक करे। बुराई उस लड़के में है, आपमें नहीं। अच्छा हुआ कि उसने खुद ही शादी तोड़ दी, आपकी जिंदगी बच गई। रही बात फेसबुक पर फोटो अपलोड करने की, वो तो हर कोई कर रहा है। जहां तक घरवालों का सामना करने की बात है तो आप उनसे कहिए कि लड़का आपके लायक नहीं था। खुद पर भरोसा कीजिए।

पेज रीडर्स की सलाह

Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.