love lock

वो मैरिटल रेप की शिकार है, कहती है कि मेरे साथ भाग चलो- रवि की लव स्टोरी

मेरा नाम रवि है, मैं राजस्थान से हूं। अभी 22 साल का हूं। मेरे गांव की एक लड़की मेरी जाति की थी और मेरी क्लासमेट थी। आठवीं क्लास से हम दोनों एक-दूसरे को पसंद करने लगे थे। दसवीं तक आते-आते फोन पर बात होने लगी थी। हम दोनों इतना प्यार करने लगे थे कि एक-दूसरे के बिना रह नहीं पाते थे। जब बात नहीं हो पाती थी तो खाना भी नहीं खाते थे। हमारे प्यार को आठ साल हो गए और कभी प्यार कम नहीं हुआ।

2017 में उसकी शादी घरवालों ने किसी और से कर दी। मां-बाप ने जहर खा लेने की धमकी दी थी। उस पर दबाव बनाकर उसकी शादी ऐसे लड़के से कर दी गई जो अब उसके साथ बहुत ज्यादती करता है। वो उसके साथ जबर्दस्ती करता है। वो मेरे सामने आई तो बहुत रोई और बोली कि मैं तुम्हारे साथ रहना चाहती हूं। मैं उसे रखना भी चाहता हूं लेकिन क्या करूं वो तो अब शादीशुदा है।

ravi love story

उसने अपने मां-बाप को मना किया कि वो ससुराल नहीं जाना चाहती तो उन्होंने कहा कि तुम हमको बदनाम करने पर तुली हुई हो, समाज में हमारा नाम खराब करेगी। उसके मां-बाप उसे गालियां देते हैं और हर बार जबर्दस्ती ससुराल भेज देते हैं। जब कभी वो आती है तो कहती है कि एक दिन वहां एक साल जैसा लगता है। इधर मेरे भी दिन उसके बिना बड़ी मुश्किल से कटते हैं। मैं भी नहीं रह पाता हूं।

वो मिलती है तो मुझसे कहती है कि इस जिंदगी से तो मर जाना अच्छा है, पर मैं उसे समझाता हूं कि सब ठीक हो जाएगा। वो बोलती है कि हम दोनों भाग चलते हैं। उसकी बड़ी बहन भी हमारे प्यार को सपोर्ट करती है। वो कहती है कि जब कुछ हल न निकले तो दोनों भाग जाओ। अब ऐसे में मैं क्या करूं, कुछ समझ में नहीं आ रहा….

पेज एडमिन की सलाह

रवि जी, बचपन से साथ रहते-रहते बड़े होने पर प्यार का रिश्ता अक्सर बन ही जाता है। इसमें समस्या तब आती है कि जब मां-बाप इज्जत के नाम पर लड़की की शादी किसी और से कर देते हैं। लड़की आपसे प्यार करती है तो वो पति के साथ बीवी का रिश्ता नहीं रखना चाहती होगी। ऐसी लड़कियों के साथ मैरिटल रेप होता है जो कि सही नहीं है।

अब लड़की पति के साथ रहना नहीं चाहती लेकिन उसका साथ देनेवाला कोई नहीं। वह जाएगी कहां? या ससुराल या आपके पास…आप दोनों भागेंगे तो पुलिस केस, लड़ाई-झगड़े के लिए भी आप और आपके घरवालों को तैयार रहना होगा। एक तरफ समाज, दूसरी तरफ आप दोनों।

अगर लड़की आपका साथ दे तो आप कदम उठा सकते हैं। अगर वो ससुराल में पति के साथ नहीं रहना चाहती तो कोई उसे जबर्दस्ती नहीं रख सकता लेकिन अगर कोई कदम उठाइएगा तो हर हाल में आप दोनों को एक-दूसरे का साथ देना होगा। हो सकता है कि आपको अपने घरवालों से भी लड़ना पड़े।

Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.